World Cup Final: सहवाग ने खोला राज, किसके के कहने पर युवराज से पहले उतरे थे धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पर 2016 में आयी फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ट स्टोरी’ की शुरुआत 2011 में हुए विश्व कप के फाइनल से होती है, जब गौतम गंभीर और विराट कोहली मैदान पर श्रीलंका के गेदबाजों की धुनाई कर रहे थे तभी अचानक विराट कोहली आउट हो जाते हैं जिसके के बाद धोनी कोच गैरी के पास जाते हैं और कहते हैं कि में बल्लेबाजी के लिए जा रहा हूँ. तो कोच कहते हैं कि युवराज सिंह ने पैडअप किये हैं फिर भी कप्तान धोनी खुद बल्लेबाजी के लिए जाते हैं.

फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ट स्टोरी’

हम आपको बता दें कि फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ट स्टोरी’ की रिलीज के बाद इस बात को लेकर कई सवाल उठे कि आखिर क्यों कप्तान धोनी ने ये फैसला लिया था. जिसके बारे में कहा गया था कि युवराज मुरली के सामने अच्छा महसूस नहीं करते हैं और असमंजस में रहते हैं इसलिए धोनी ने यह फैसला लिया जबकि कैप्टन कूल पूरे टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर पाए थे. लेकिन इस बात का खुलासा 9 साल बाद हुआ है कि वो फैसला कैप्टन कूल का नहीं क्रिकेट के भगवान सचिन का था.

What The Duck में आये सचिन-सहवाग

चर्चित शो  #What_The_Duck में आए सचिन और सहवाग ने 2011 में हुए विश्व कप के फाइनल को याद किया. तभी वीरू ने बताया कि कैसे सचिन ने सहवाग को विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैच नहीं देखने दिया और मैच ख़त्म होने तक अपने पास बिठाये रखा और सचिन और सहवाग ड्रेसिंग रूम में मैच देख रहे थे तभी धोनी अंदर आए. तब विराट और गंभीर की जोड़ी मैदान पर श्रीलंका के गेदबाजों की धुनाई कर रहे थे.

तब सचिन ने धोनी से कहा कि अगर गंभीर आउट होता है तो युवराज जायेगा और अगर विराट आउट होता है तो तुम जाओगे और तभी कोहली आउट हो जाता है और सचिन की बात मान धोनी खुद बल्लेबाजी करने मैदान पर गए और विश्व कप के हीरो युवराज नीचे उतरे थे जिसकी बदौलत हम विश्व कप 2011 के चैम्पियन बन गये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *