इतनी मंहगाई में भी 4 रूपये महीने में चल जाता है इस किसान का खर्चा

[Newsxpress.tv Chandni Sharma ]  : 21वीं शताब्दी चल रही है और महंगाई आसमान को छू रही है। अगर पिछले ज़माने की बात की जाये तो एक बार भरोसा भी कर सकते है। कि कोई भी व्यक्ति 4 रूपये में अपने घर का खर्च पूरे महीने चला सकता है। लेकिन 21वीं शताब्दी में आखिर कोई कैसे अपने घर का खर्च 4 रूपये में चला सकता है। आज के दौर में मंहगाई लोगों के सर पर चढ़ कर डांस कर रही है। ऐसे में आखिर कैसे मात्र 4 रूपये में घर का खर्च चल सकता है। आजकल बच्चे भी 5 रूपये लेने से मना कर देते हैं। वही अगर किसी इंसान से अगर पूछा जाये की क्या वह 4 रूपये में अपने घर का खर्च चला सकता है तो उसका जबाब ना ही होगा। क्योंकि 4 रूपये में घर का पूरे महीने का खर्च चलना संभव नहीं है।

         सरकार ने दिया प्रमाण पत्र

सरकार ने दिया प्रमाण पत्र लेकिन हम आपको दें कि एक ऐसा शख्श है जिसका घर खर्च 4 रूपये में पूरे महीने चलता है जी हाँ, उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के संडीला इलाके के अल्लीपुर गाँव में चंद्रिका नाम का एक व्यक्ति है जिसका कागजों में घर खर्च मात्र 4 रूपये में चलता है।चंद्रिका के पास इस बात का सरकारी सबूत भी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने खुद इस बात का प्रमाण पत्र चन्द्रिका को दिया है।
मामला हाल ही का है । आपको बता दें कि चन्द्रिका ने इसी महीने की 25 जून को अपना इनकम सर्टिफ़िकेट बनवाया है। जिसमे हरदोई के तहसीलदार ने लिखा है,“परिवार के सभी स्त्रोतों से चंद्रिका के परिवार की मासिक आय 4 रूपये और सालाना आय 48 रूपये है. “जिससे साफ़ जाहिर हो रहा है कि चन्द्रिका का महीने का खर्च मात्र 4 रूपये में चलता है।

इनकम सर्टिफ़िकेट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

अब हम आपको बताते है कि चंद्रिका एक गरीब किसान है और वह खेती करता है। चन्द्रिका हरदोई जिले के संडीला इलाके के अल्लीपुर गाँव में रहते हैं। चन्द्रिका को अपनी कुछ आवश्यकताओ को पूरा करने के कारण बैंक से क़र्ज़ लेने की जरुरत आ पड़ी जिसके चलते चंद्रिका ने बैंक से कर्ज लेने के लिए आय प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया. उन्होंने आय प्रमाण पत्र के लिए 13 जून को ऑनलाइन फ़ार्म भरा था। वही बारह दिनों के बाद उनका आय प्रमाण पत्र भी बन गया। आय प्रमाण पत्र पर तहसीलदार पंकज सक्सेना ने दस्तखत भी किये हैं। आपको बता दें कि चंद्रिका का इनकम सर्टिफ़िकेट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

अब सवाल ये उठता है कि आख़िर कैसे किसी का घर 4 रूपये में हर महीने में चल सकता है। जिस इंसान को भी इस बात का पता चल रहा है वो अचम्भित हो रहा है। आख़िर एक किसान की आमदनी साल भर में 48 रूपये कैसे हो सकती है. इतना ही नहीं इस मामले का गंभीरता से लेते हुए हरदोई के एडीएम विमल अग्रवाल ने इस पूरे मामले की जॉंच के आदेश दे दिए हैं। अब देखना होगा की इस मामले में क्या कार्यवाही होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *