शनिवार के दिन इन चीजों को खरीदने से हो जाओगे आप बर्बाद 

[Newsxpress.tv Chandni Sharma]  वैसे तो हिन्दू धर्म में 33 करोड़ देवी देवता होते है। और इन सभी देवी देवताओं का वास गौ माता में होता है।आपको बता दें कि हिन्दू धर्म की मान्यतानुसार,  शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है। कुछ लोग शनिदेव को शनिमहाराज भी कहते है। ऐसा बताया जाता है की अगर शनिदेव किसी से रुष्ठ हो जायें तो उस व्यक्ति को अपार दुखों को झेलना पड़ता है। ये भी कहा गया है कि अगर किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़े साती व ढ़इया लगती है तो उस व्यक्ति को साढ़े सात साल व ढ़ाई साल दुख झेलने पड़ते हैं।आपको बता दें कि शनिवार का दिन शनिदेव का दिन माना जाता है। इसलिए इस दिन विशेष रूप से कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए।
इस दिन कुछ काम ऐसे होते हैं जिनको करने से आप शनिदेव की नाराजगी का शिकार हो सकते हो हैं।कुछ चीजें ऐसी है जिनको शनिवार के दिन खरीदने से शनिदेव रुष्ट हो जाते है।
आइये आज हम आपको बताते हैं कि वो कौन कौन से काम जो शनिवार को करने से आपके जीवन में भूचाल आ सकता है। शनिवार के दिन विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

ये हैं वो कुछ खास काम जिनको ना करने से टल सकती हैं सारी परेशानियाँ

आपको बता दें कि शनिवार के दिन सरसों के तेल की खरीदारी नहीं करनी चाहिये। इस दिन तेल खरीदने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं। खरीदने की वजाय   शनिवार के दिन सरसों के तेल का दान जरूर करना चाहिए। इससे आने वाले संकटों का हरण होता है।

शनिवार के दिन ये न खरीदें

वहीं हम आपको बताते चले कि कई महान ज्योतिषि का कहना है कि शनिवार के दिन लोहे का बना सामान भी नहीं खरीदना चाहिए। इसलिए ज्यादातर लोग शनिवार के दिन गाड़ियाँ लेने मना करते हैं। लोगों का ऐसा मानना है कि शनिवार के दिन लोहे बनी हुई वस्तुतएं खरीदने से शनि देव नाराज हो जाते हैं। लेकिन ऐसा ही माना जाता है। इस दिन लोहे से बनी चीजों को दान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और उनकी की कोप दृष्टि निर्मल होती है।

शनिवार के दिन ये खाने से बचें

अगर आप कभी शनिवार के दिन नमक खरीदना चाहते हैं तो आप अपने विचार बदल दीजिये। क्योंकि कहा जाता है कि शनिवार के दिन नमक खरीदने से घर पर कर्ज होता है। जिसके चलते घर के हालात ख़राब हो जाते हैं।इतना ही नहीं शनिवार के दिन मांस मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योकि शनिदेव नाराज हो जाते है।इस दिन मसूर की दाल तो बिलकुल भी नहीं खानी चाहिए।  क्योंकि ये  सूर्य और मंगल से संबंधित है। इस दिन ये दाल खाने से  उग्र हो जाते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *