गूगल पिक्सल 2 बनाम आईफोन 8,आईफोन X और सैमसंग गैलेक्सी S8, जानिए कौन है बेहतर

नई दिल्ली (जेएनएन)। पिछले कुछ महीनों से आ रही अफवाहों और अटकलों को विराम देते हुए गूगल ने आखिरकार आईफोन-8,आईफोन-X और सैमसंग गैलेक्सी नोट-8 के जवाब में Pixel 2 और Pixel 2 XL को लॉन्च कर दिया है। गूगल के आने वाले डिवाइस से जुड़ी अफवाहों ने हमें यह सोचने पर मजबूर कर दिया था कि आखिर गूगल अपने नए मॉडल्स में क्या कुछ दे सकता है। यह भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या गूगल ये दो नए फोन अमेरिकी कंपनी एप्पल को कड़ी टक्कर देने में कामयाब हो पाएंगे? यह जानने के लिए हमने गूगल पिक्सल 2 के साथ आइफोन 8, आइफोन X और गैलेक्सी S8 के फीचर्स की तुलना की है। आइए जानते हैं कि क्या खास है इनमें।

Google Pixel 2
कीमत: 649 डॉलर (64 GB) और 749 डॉलर (128 GB)

फीचर्स:

छोटा पिक्सल 2 अपने पुराने मॉडल के जैसा ही दिखता है, जिसमें 5 इंच की फुलएचडी OLED डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ग्लास और एलुमिनियम से डिजाइन किया गया है। फोन में स्टीरियो स्पीकर को शामिल किया गया है। गूगल पिक्सल 2 स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी और 128 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। इसका यूएसबी टाइप-सी पोर्ट चार्जिंग के अलावा हेडफोन सॉकेट का भी काम करेगा। फोन में पावर देने के लिए 2700 mAh की बैटरी मौजूद है। इसके कैमरे की अगर बात करें तो, गूगल पिक्सल 2 में फोटोग्राफी के लिए f/1.8 अपर्चर वाला 12.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। यह ऑप्टिकल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलाइजेशन से लैस है। वही, इसके फ्रंट पैनल पर f /2.4 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। आपको बता दे कि गूगल पिक्सल 2 वायरलेस चार्जिग को सपोर्ट नहीं करता है। यह फोन फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स से लैस है। साथ ही, यह वाटर रेसिस्टेंट भी है। यह एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

फीचर्स:
आईफोन 8 में 4.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1334 पिक्सल है। इसमें LCD आईपीएस स्क्रीन दी गई है। यह फोन ग्लास बॉडी का बना हुआ है। फोन में स्टीरियो स्पीकर मौजूद है। आईफोन 8 हेक्सा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 64 जीबी और 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। फोटोग्राफी के लिए आईफोन 8 में 12 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर कैमरे दिए गए हैं। यह फोन 60 फ्रेम प्रति सेंकेड पर 4K रेजोल्यूशन वीडियो शूट कर सकता है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 1821mAh की बैटरी मौजूद है जो कि वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। साथ ही, यह फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *