कोहली ने इज्ज़त बचाने के लिए टीम में शामिल किए ये धुरंधर खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में टीम इंडिया अपनी साख की लड़ाई लड़ रही है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी जिद को छोड़ते हुए रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन की जगह भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है.

केपटाउन और सेंचुरियन टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने मौजूदा फॉर्म का हवाला देते हुए अजिंक्य रहाणे पर रोहित शर्मा को तरजीह दी थी . लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ और रोहित शर्मा ने दो टेस्ट की चार पारियों में मजह 78 रन बनाए . इस फैसले के बाद कप्तान कोहली की आलोचना भी हुई थी.

केपटाउन टेस्ट में 6 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के स्टार स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को कप्तान कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट में ड्रॉप कर दिया था . जिसके बाद दिग्गजों ने कप्तान कोहली की कड़ी आलोचना की थी.

टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ने और टीम इंडिया के सभी हथियार फेल होने के बाद हारकर जोहानिसबर्ग टेस्ट में कप्तान कोहली ने अजिंक्य रहाणे और भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अजिंक्य रहाणे और भुवनेश्वर कुमार इस मैच में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

फिलहाल टीम इंडिया की हालत बेहद नाजुक है और भारत का कुल स्कोर 19 रन पर दो विकेट है, मुरली विजय और लोकेश राहुल की जोड़ी पवेलियन लौट चुकी है. विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *